OMG: It soon became viral trailer, so far 50 million people watched, surprised the world

आते ही वायरल हुआ ये ट्रेलर, अब तक 50 लाख लोगों ने देखा, हैरान रह गई दुनिया

हाल ही में जारी हुआ ट्रेलर देखकर साफ समझ में आता है कि इसे कितनी मेहनत और शानदार तरीके से पिक्चराइज किया गया है, इसकी पिक्चर क्वालिटी देखकर आप भी दंग रह जाएंगे.....

PLANET EARTH 2 Extended Trailer (2016) 


2006 में प्लेनेट अर्थ नाम से एक सीरिज शुरु हुई थी, उस वक्त जंगल की दुनिया को टीवी पर देख लोग हैरान रह गए थे। लगता था जैसे इससे पहले कभी जंगल की दुनिया को इससे बेहतर ढंग से कैमरे ने कैद नहीं किया होगा, न भविष्य में कभी ऐसा किया जा सकेगा। लोग अब तक हैरान हैं कि जंगल की दुनिया को कैमरे में कैद करना, इस काम में जुटे लोगों के लिए कैसे मुमकिन हुआ होगा।



अब 10 साल बाद बीबीसी ने आखिरकार अपनी वाइल्ड लाइफ डॉक्युमेंट्री प्लेनेट अर्थ-2 का ट्रेलर जारी कर दिया है। यह एक शानदार डॉक्युमेंट्री होगी जिसे डेविड एटनबोरो ने नेरेट किया है। हाल ही में जारी हुआ ट्रेलर देखकर साफ समझ में आता है कि इसे कितनी मेहनत और शानदार तरीके से पिक्चराइज किया गया है। वाइल्ड लाइफ को पसंद करने वालों के लिए यह शानदार अनुभव होगा। इस सीरीज में धरती पर सबसे विपरित परिस्थितियों में रहने वाले वन्य जीवों की जिंदगी की झलक नजर आएगी।


पूरी डॉक्युमेंट्री को 4के में शूट किया गया है जिसके चलते इसकी पिक्चर क्वालिटी देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। यह पहली ऐसी फिल्म होगी जो पूरी तरह से अल्‍ट्रा हाई डेफिनेशन में शूट की गई है। ड्रोन के अलावा इस डॉक्युमेंट्री को शूट करने के लिए तरह-तरह के उपकरणों का उपयोग किया गया है।


6 हिस्सों वाली यह सीरीज 6 नवंबर में जारी होगी। इसे शूट करने के लिए 40 देशों की 117 फिल्मिंग ट्रिप्स का इस्तेमाल किया गया हैं। इस नई सीरीज को लेकर एटनबरो ने कहा कि यह अनपेरेलल्ड हैं, 10 साल पहले आप यह सब नहीं कर सकते थे।